फैमिली मैन सीजन 2 के रिलीज पर तमिलनाडु सरकार का विरोध, केंद्र सरकार से बैन की मांग की।

अमेजॉन प्राइम की अॅवार्ड विनींग सिरीज 'फैमिली मैन' के सीजन 2 का फैंस को बेसब्री हे इंतजार था
 
फैमिली मैन सीजन 2 के रिलीज पर तमिलनाडु सरकार का विरोध, केंद्र सरकार से बैन की मांग की।


अमेजॉन प्राइम की अॅवार्ड विनींग सिरीज 'फैमिली मैन' के सीजन 2 का फैंस को बेसब्री हे इंतजार था। सीजन 2 के रिलीज डेट और ट्रेलर के काफी इंतजार के बाद फ़ाइनली हाल ही में ट्रेलर को रिलीज किया गया तो वहीं ट्रेलर की रिलीज डेट 4 जून को बताई गई। ट्रेलर के रिलीज के बाद फैंस सभी के किरदारों और सिरीज की कहानी से एक्साइटेड दिखे पर ट्रेलर के स्कैंड हॉफ ने कहीं ना कहीं तमिल भाषी लोगों और तमिलनाडु से जुड़े दर्शकों का दिल दुखाया। जिसमें एक्ट्रेंस सामन्था अक्किनेनी के किरदार जो तमिल भाषा जानती है और टेरेरिस्ट हैं उसपर सवाल उठने लगे।

और भी पड़ें: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स 2021 के लुक पर फैंस हुए फिदा
ट्विटर पर सिरीज के रिलीज ना होने की मांग की जाने लगी। इसे तमिलनाडु के कल्चर के विरोध और तमिल भाषा का अपमान बताया गया। अब तक तो यह मांग सोशल मीडिया पर ही उठ रही थी पर अब तमिलनाडु सरकार भी सामने आती दिखी। तमिलनाडु सरकार ने केंद्र सरकार के 'सूचना एंव प्रसारण मंत्री' प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखते हुए इस सिरीज के रिलीज पर रोक लगाने और बैन करने की मांग की। पत्र में तमिलनाडु सरकार ने एक्ट्रेंस सामन्था अक्किनेनी के आतंकवादी किरदार पर चिंता जताई जो किरदार में तमिल भाषा का उपयोग करती ट्रेलर में दिखाई गई। यह भाषा मुख्य रूप से श्रीलंका में रहनेवाले ईलम तमिल भाषियों की हैं। जिसे पत्र में ना केवल ईलम तमिलों का अपमान बताया गया बल्कि तमिलनाडु के लोगों का अपमान भी बताया गया। पत्र के जरिए तमिलनाडु के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री टी एम थंगाराज ने दावा किया कि 'इस सीरीज में निंदनीय, अनुचित और दुर्भावनापूर्ण सामग्री है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जारी ट्रेलर में श्रीलंका में ईलम तमिलों के ऐतिहासिक संघर्ष को तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है।' 
वहीं ट्रेलर की बात करें तो, ट्रेलर की शुरुआत फैमिली मैन के श्रीकांत यानी कि मनोज बाजपेयी के किरदार से होती है जंहा वह इस बार अपनी पत्नी की खुशी के लिए स्टेशल टास्क की नौकरी छोड़कर कॉपरेट जॉब कर रहे हैं। मनोज और प्रियामनी के इस सिक्वेंस में कॉमेडी के साथ-साथ मनोज की नए जॉब की परेशानी भी नजर आती है। वहीं श्रीकांत जेके यानी कि शारिब हाशमी से स्पेशल टॉस्क के बारे में पूछता रहता है...और फाइनली टास्क को फिर से श्रीकांत ज्वाइन करता है। इसी बीच दोनों के एक्शन सीन के बीच कई कॉमेडी सीन्स ट्रेलर को मजेदार बनाते हैं।
और फिर आता हैं ट्रेलर का स्कैंड हॉफ जिसमेन सामन्था अक्किनेनी के किरदार को दिखाया गया हैं। जो इस सिरीज में नक्सलवादियों का किरदार निभा रही हैं। सामन्था के लुक, एक्टिंग और पर्फोर्मेंस एकदम दमदार नजर आया पर ईलम भाषी तमिलों को इस किरदार से आघात पहुंचा। सिरीज में इन्हीं नक्सलवादियों और दूसरे देशों के इसी टास्क को पूरा करने का काम फैमिली मैन के श्रीकांत और जेके की टीम मिलकर सुलझाती है। इस एक्शन और स्पेशल टास्क के बीच-बीच ट्रेलर में श्रीकांत अपनी फैमिली प्रॉब्लम्स से भी जुझता है। अब देखना होगा केंद्र सरकार इसपर क्या निर्णय लेती है, मेकर्स की तरफ से सिरीज की रिलीज डेट 4 जून हैं।