आमिर खान की लगान के शानदार 20 साल; फैंस और मीडिया द्वारा सोशल मीडिया पर #MyLagaan जमकर कर रहा है ट्रेंड!

 फिल्म के लिए यह 20 साल की सालगिरह का जश्न अब तक का सबसे अनोखा कैंपेन है। #MyLagaan की विशिष्टता उनके द्वारा लगान को देखने के समय से बहुत सारी यादें सामने लाता है
 
Lagaan Poster

 सोशल मीडिया पर आमिर खान की फिल्म लगान की सालगिरह के 20 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर #MyLagaan खूब ट्रेंड कर रहा है। 15 जून 2001 में, लगान ने सिल्वर स्क्रीन पर धूम मचा दी थी, आशुतोष गोवारिकर द्वारा कल्पना की गई एक बहुत ही असामान्य, अपरंपरागत विचार जिसने लाखों लोगों के साथ तालमेल बिठाया और कुछ ही समय में फिल्म बड़े पैमाने पर ऐतिहासिक बन गई। 

और भी पड़ें:  तापसी पन्नू और विक्रांत की फिल्म 'हसीन दिलरूबा' का पहला गाना 'दिल मेल्ट करदा' हुआ रिलीज

फिल्म के लिए यह 20 साल की सालगिरह का जश्न अब तक का सबसे अनोखा कैंपेन है। #MyLagaan की विशिष्टता उनके द्वारा लगान को देखने के समय से बहुत सारी यादें सामने लाता है, मीडिया और प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट का सैलाब उमड़ पड़ा है जहाँ उन्होंने फ़िल्म से जुड़ी अपनी यादगार यादें साझा की हैं और फिल्म की रिलीज उनके लिए क्या मायने रखती है, यह बताया है। इतिहास में ऐसा किसी अन्य फिल्म की सालगिरह के लिए कभी नहीं हुआ है, लेकिन इसमें शामिल लोगों के खून, पसीने और आंसुओं से बने रिकॉर्ड-तोड़ सिनेमैटिक अनुभव की वजह से यह इसके हकदार हैं।  

यहां तक ​​कि क्रिकेटरों ने भी अपनी #MyLagaan यादें साझा की हैं, जो इसे और भी खास बना देता है: 

प्रतिभाशाली अभिनेताओं से लैस, कई अन्य उपलब्धियों के बीच यह फिल्म मदर इंडिया और सलाम बॉम्बे के बाद प्रतिष्ठित ऑस्कर के नामांकन में जगह बनाने वाली तीसरी फिल्म थी। ऐसा करने वाली तीसरी फिल्म और जिसने भारतीय सिनेमा को देखने के तरीके को बदल दिया, साथ ही इसे वैश्विक मंच पर जगह मिली। यह फिल्म एक कालातीत क्लासिक, एक खेल महाकाव्य है जिसमें आमिर खान 'भुवन' के साथ-साथ कलाकारों की टुकड़ी द्वारा शानदार परफॉर्मेंस और ए.आर. रहमान के भावपूर्ण ट्रैक ने सभी के दिलों में ताउम्र के लिए अपनी जगह बना ली है। 

"लगान" आमिर खान प्रोडक्शंस की पहली फ़िल्म है और तब से प्रोडक्शन हाउस ने अपने दर्शकों के सामने कई प्रेरक कहानियां प्रस्तुत की हैं। दुनिया भर में आज भी प्यार से याद किया जाने वाली फ़िल्म लगान देशभक्ति के अलावा कहीं अन्य भावनाओं से लैस है।