शेरशाह भारत में अब तक अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है

  88,000 से अधिक IMDb उपयोगकर्ताओं द्वारा मतदान से अंततः 89 की यूजर रेटिंग के साथ, शेरशाह ने IMDb पर अब तक की सबसे लोकप्रिय हिंदी फिल्म के रूप में एक नया बॅचमार्क स्थापित किया है।
 
 88,000 से अधिक IMDb उपयोगकर्ताओं द्वारा मतदान से अंततः 89 की यूजर रेटिंग के साथ, शेरशाह ने IMDb पर अब तक की सबसे लोकप्रिय हिंदी फिल्म के रूप में एक नया बॅचमार्क स्थापित किया है।
 

अमेजन ओरिजिनल मूवी शेरशाह के रिलीज़ होने के बाद से ही ग्राहकों और आलोचकों द्वारा समान रूप से सराहा गया है और पूरे भारत और दुनिया भर में इस फिल्म का दिल जीतना अब तक जारी है। कैप्टन विक्रम बत्रा (PVC) के जीवन एवं युद्ध पर पर आधारित यह फिल्म ने अपने शुरुआती पखवाड़े में ही सफलता के शिखर को छू लिया है और यह भारत में अमेज़न प्राइम वीडियो पर सबसे अधिक देखी जाने वाली फिल्म के रूप में भी उभरी हैं। इसके अलावा, अपने पहले दो हफ्तों में, शेरशाह को 4100 से अधिक भारतीय नगरों और शहरों के साथ-साथ दुनिया भर के 210 देशों और क्षेत्रों में दर्शकों द्वारा स्ट्रीम किया गया है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर कोई अन्य भारतीय फिल्म इस समय सीमा के भीतर इससे अधिक भारत के नगरों, शहरों एवं दुनिया भर के देशों और क्षेत्रों में नहीं देखी गई है। 88,000 से अधिक IMDb उपयोगकर्ताओं द्वारा मतदान से अंततः 89 की यूजर रेटिंग के साथ, शेरशाह ने IMDb पर अब तक की सबसे लोकप्रिय हिंदी फिल्म के रूप में एक नया बॅचमार्क स्थापित किया है।

निदेशक और प्रमुख, कंटेंट, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के विजय सुब्रमण्यम ने कहा "हमने हमेशा कंटेंट को सर्वोपरि माना है और शेरशाह की शानदार सफलता को देखते हुए हम अपनी सेवा करने की ज़िम्मेदारी को और सुद्रिड करते हैं। कारगिल युद्ध के दौरान वीर कैप्टन विक्रम बत्रा और भारतीय सेना की प्रेरक कहानी को दूर-दूर के दर्शकों तक पहुंचाना हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण था। यह फिल्म भारत की मिट्टी के इन बेटे-बेटियों को एक श्रद्धांजलि है, जिनके लिए देश प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं है। शेरशाह एक बहुत ही खास फिल्म है और हम यह देखकर बेहद खुश हैं कि इसे हर तरफ से बेशुमार प्यार और सफलता मिल रही है।

निर्माता करण जौहर ने कहा “शेरशाह फिल्म हमेशा हमारे दिल के करीब रही है, और फिल्म को मिले प्यार और प्रशंसा को देखकर मुझे फिल्म और इससे जुड़े हर व्यक्ति के बारे में अविश्वसनीय रूप से गर्व महसूस होता है। PVC पुरस्कार विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की वह कहानी है जिसे कोई भी भारतीय कभी नहीं भूल पाएगा। इस कहानी के जरिये उनके जीवन, उनके जुनून, देश और डिंपल के लिए उनके प्यार की गहराई समझने के साथ ही हम ये भी समझ पाए कि किस चीज ने उन्हें बहादुर दिल बनाया। सिद्धार्थ और कियारा के अभिनय और विष्णु के निर्देशन को मिले प्यार को देखकर मुझे गर्व महसूस होता है। मुझे खुशी है कि हमें अमेज़न प्राइम वीडियो में इस फिल्म के लिए सही पार्टनर मिले, जिन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी और इस फिल्म को वह मुकाम दिया जिसके लिए वह हकदार

फिल्म की सफलता के बारे में बोलते हुए धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ, अपूर्व मेहता ने कहा, "शुरुआत से ही हम मानते थे कि एक कहानी के रूप में शेरशाह में दुनिया भर के दर्शकों के साथ सम्बन्ध स्थापित करने की क्षमता थी, और फिल्म को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया अच्छे कंटेंट की शक्ति का ही प्रमाण है। यह भारत के सबसे बहादुर सपूतों में से एक के जीवन पर आधारि अविश्वसनीय रूप से दिल को छू लेने वाली और प्रेरक कहानी है, और हम पूरी दुनिया को यह कहानी बताने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इस तरह की फिल्म बनाने के लिए एक समर्पित टीम की जरूरत होती है और मैं विशु वर्धन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और पूरी कास्ट और क्रू को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम फिल्म के वैश्विक प्रीमियर के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं क्योंकि इसने हमें इस तरह के विविध दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम बनाया और फिल्म और इसकी कहानी में हमारे दृष्टिकोण और विश्वास को सबके साथ साझा किया।"

विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित, शेरशाह कैप्टन विक्रम बत्रा (PVC) के जीवन से प्रेरित एक कहानी है। इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवानी मुख्या भूमिकाओं में हैं। साथ ही फिल्म में अन्य निर्णायक भूमिकाओं में शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शतफ फिगर और पवन चोपड़ा भी हैं। यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शंस और काश एंटरटेनमेंट द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित है। शेरशाह की स्ट्रीमिंग विशेष रूप से अमेजन प्राइम वीडियो पर है।