नेशनल एनडेजर्ड स्पीशीज डे' के दिन जैकलीन फर्नाडीज ने लुप्त होती जनजातियों की रक्षा की बात कही।

आज जैकलीन ने लुप्त हो रही पक्षी-प्राणियों की जनजातियों की रक्षा की बात करती दिखी। जैकलीन ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से अपील की और अपने स्तर पर उठाए जा सकने वाले कदमों के लिए कहा।
 
Jacqueline Fernandez Portrat

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडीज अपने एनजीओ 'येलो' के तहत कई सारे पहल उठाती नजर आई हैं। जिसकी जानकारी वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए देती दिखी हैं। इसी बीच आज जैकलीन ने लुप्त हो रही पक्षी-प्राणियों की जनजातियों की रक्षा की बात करती दिखी। जैकलीन ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से अपील की और अपने स्तर पर उठाए जा सकने वाले कदमों के लिए कहा।

आज 'नेशनल एनडेजर्ड स्पीशीज डे' हैं जिसके तहत जैकलीन ने एक पोस्ट शेयर किया गया। जिसमें अलग-अलग जनजातियों के पक्षी-प्राणी दिखाई दे रहे हैं। जिस पर लिखा है,'अब इनकी गिनती की जाने लगी है..' इस तस्वीर को शेयर कर जैकलीन ने कैप्शन में लिखा,' आज 'नेशनल एनडेजर्ड स्पीशीज डे' हैं चलिए हम सभी साथ मिलकर इन लुप्त हो रही जनजातियों की रक्षा के लिए आगे आए और इनकी जिंदगी को बचाए..इससे पहले की देरी हो जाए। आज का दिन हैं जब हमें इनकी रक्षा और इनकी मौजूदगी की बात करना आवश्यक है...'

और भी पड़ें: सोनम कपूर ने शेयर किए कुछ अनसीन पिक्चर्स



इस तरह के पोस्ट के साथ जैकलीन अपनी बात रखती दिखी। बता दें कि, जैकलीन ने अपने घर में कई बिल्लियों को पाला हैं जिनकी तस्वीरों को वो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती है। हाल ही में जैकलीन अपने फाउंडेशन के जरिए जरूरतमंदों और भूखों को खाना बांटती दिखी थी। जैकलीन अपने एनजीओ के तहत कई सारे कदम उठाती दिखी वहीं आज एक एमबीए ग्रेजुएट महिला की मदद करते हुए जैकलीन ने एक पोस्ट शेयर कियाऔर उनके द्वारा बेचे जा रहे मास्क को सपोर्ट करती दिखी।

फिल्मी करियर की बात करें तो, जैकलीन हाल ही में सलमान खान की फिल्म 'राधे' में स्पेशल अपियरेंस देते हुए फिल्म के गाने में फिचर होती दिखी थी। वहीं जैकलीन अपनी कई अपकमिंग फिल्मों की शूटिंग पूरी करती नजर आई थी। जिसमें से वह अक्षय कुमार के साथ 'बच्चन पांडे' फिल्म की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं वहीं अपकमिंग फिल्म 'रामसेतु' की शूटिंग को कोरोनावायरस के कारण रोक दिया गया है।