मिलिंद सोमन COVID-19 रिकवरी के बाद रचे की झलक साझा की

 मिलिंद ने अपनी उपलब्धि साझा करने के अलावा दौड़ने को लेकर कुछ सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने साझा किया कि वह पांच-उंगली के जूते पहनते हैं जबकि बंद जूते उन्हें असहज महसूस कराते हैं।
 
Milind Soman shares glimpse of first 10k run post COVID-19 recovery

अभिनेता और फिटनेस उत्साही मिलिंद सोमन, जिन्होंने हाल ही में कोरोनावायरस से लड़ाई लड़ी थी, घातक बीमारी से उबरने के बाद अपना पहला 10,000 किमी दौड़ने में सफल रहे हैं। बुधवार को, मिलिंद ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मेरी पहली 10k पोस्ट कोविड! 62 मिनट, आरामदायक, अधिकतम हृदय गति 142 रन के दौरान। 5 अप्रैल को मेरी नकारात्मक रिपोर्ट मिलने के बाद से मैं हर दिन 5-6 किमी दौड़ रहा हूं।"  मिलिंद ने अपनी उपलब्धि साझा करने के अलावा दौड़ने को लेकर कुछ सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने साझा किया कि वह पांच-उंगली के जूते पहनते हैं जबकि दौड़ते हुए बंद जूते उन्हें असहज महसूस कराते हैं।

और भी पड़ें: रेड कारपेट और पार्टी के लिए जान्हवी कपूर का ग्लमौरस अवतार

55 वर्षीय ने लिखा, "दौड़ने के लिए, मैं या तो पैर की उंगलियों के साथ पांच अंगुलियों का वाइब्रम पहनता हूं, या लूना सैंडल। मुझे बंद जूते असहज लगते हैं, मैं अपने प्राकृतिक रूप से नहीं चल सकता।" उनकी दूसरी युक्ति थी - "सतह मायने नहीं रखती, तकनीक मायने रखती है। धीरे से दौड़ो।" मिलिंद ने कहा, "सही ढंग से और नियमित रूप से दौड़ने से पैर मजबूत होते हैं और घुटनों के लिए अच्छा होता है। उन लोगों के लिए जो शुरुआत कर रहे हैं / फिर से शुरू कर रहे हैं / बीमार हैं / घायल हैं / अधिक वजन वाले हैं। बहुत धीमी गति और कम आरामदायक दूरी से शुरू करें। नियमितता सुधार की कुंजी है।"
उन्होंने अपने आहार व्यवस्था के बारे में भी बताया। "अगर मैं दिन में 5-6 किमी दौड़ रहा हूं तो मुझे किसी विशेष आहार की आवश्यकता नहीं है। अगर मैं एक दिन में 50-60 किमी दौड़ रहा हूं तो मुझे और अधिक खाने की आवश्यकता हो सकती है," मिलिंद ने यह भी खुलासा किया कि वह टैन से बचने के लिए किसी सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करते हैं। "मैं सनस्क्रीन का उपयोग नहीं करता। दौड़ने के बाद, अगर सूरज वास्तव में गर्म हो गया है, तो मैं अपने चेहरे पर थोड़ा दही लगाता हूं, और जब यह सूख जाता है तो इसे पानी से धो देता हूं। त्वचा अच्छी लगती है, तन अद्भुत दिखता है," उन्होंने निष्कर्ष निकाला। मिलिंद ने मार्च में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। (एएनआई)