माननीय गवर्नर श्री भगत कोश्यारी ने डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ महाराष्ट्र का लोगो किया अनवील

 
Hon'ble Governor Shri Bhagat Koshyari unveiled the logo of 'Delphic Council of Maharashtra'
मुंबई -  डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ महाराष्ट्र को हाल ही में मिला नया लोगो जिसे महाराष्ट्र के माननीय गवर्नर श्री भगत कोश्यारी ने राजभवन में अनवील किया ताकि ग्लोबल डेल्फिक मूवमेंट को महाराष्ट्र में बढ़ावा मिल सके।डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ महाराष्ट्र का लोगो और आइडेंटिटी 'पानी' को सिम्बोलाइस करता है जो आर्ट के माध्यम से पीस यानि की अमन और शांति का का मेटाफर है। डेल्फिक गेम्स सदियों से इसी बात को एक्सेमप्लीफाई करते रहे है। यह लोगो क्लासिकल डांस एक्सपोनेंट, अभिनेत्री और  माननीय मेंबर ऑफ़ पार्लियामेंट श्रीमती हेमा मालिनी और नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के चेयरमैन श्री परेश रावल की उपस्थिति में अनवील किया गया। यहाँ कई और एमिनेंट पर्सनालिटी भी मौजूद थे जैसे श्री यश बिरला, श्री भाग्य श्री, सलीम सुलेमान, श्रेयस तलपड़े, गणेश आचार्य, हफ़ीज़ कांट्रेक्टर, बॉस्को सीज़र, तेजस्विनी कोल्हापुरे और श्री रमेश प्रसन्ना (इंडियन डेल्फिक कौंसिल के रिप्रेजेंटेटिव ).

Hon'ble Governor Shri Bhagat Koshyari unveiled the logo of 'Delphic Council of Maharashtra'
डेल्फिक गेम्स 2500 साल पुराने है और उनका जन्म ग्रीस में हुआ था। इन्हे ओलिंपिक गेम्स के जुड़वाँ बहन का दर्जा दिया गया था।पिछले कुछ समय में , भारत ने भी इन गेम्स के 3 एडिशन में कई देशों में भाग लिया है और स्वर्ण और रजत पदक साउथ कोरिया और मलेशिया में जीता है। डेल्फिक मूवमेंट के माध्यम से आर्ट और कल्चर को प्रमोट किया जाता है और साथ साथ लोगों के लिए ग्लोबल अवसरों को बढ़ावा दिया जाता है।
Hon'ble Governor Shri Bhagat Koshyari unveiled the logo of 'Delphic Council of Maharashtra'
इस फॉर्मल लांच के बारे में साहिल सेठ, IRS ,प्रेजिडेंट, डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ महाराष्ट्र का कहना है ,"डेल्फिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया के साथ जुड़ना बहुत ही गर्व और सम्मान की बात है .यह लोगों को आर्ट और कल्चर के माध्यम से करीब लाने का काम करता  है और साथ साथ लोगों के लिए ग्लोबल अवसरों को खोलता  है। महाराष्ट्र का आर्ट और कल्चर को लेकर काफी रिच हेरिटेज है और  इस डेल्फिक मूवमेंट के माध्यम से हम सोसाइटी में एक लाइफ लॉन्ग प्रभाव छोड़ना चाहते है। हमारे एक्सेक्यूटिव बोर्ड, एडवाइजरी बोर्ड और कमेटी में एक्लेक्टिक लोग मौजूद है और जल्दी ही हम अपने फर्स्ट सेट ऑफ़ इनिशिएटिव अन्नोउंस करेंगे जिसमे बच्चों के लिए आर्ट, एक छोटा फिल्म फेस्टिवल और बहुत कुछ शामिल होगा।