अलिया भट्ट की फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी

 
अलिया भट्ट की फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी

सिनेमाघरों में तहलका मचाने के बाद आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार है। गंगूबाई काठियावाड़ी 2022 में अब तक रिलीज हुई उन फिल्मों में शामिल है, जिन्होंने समीक्षकों की तारीफों के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी दमदार प्रदर्शन किया। जो दर्शक फिल्म को सिनेमाघरों में नहीं देख सके थे, उनके लिए अब ओटीटी पर देखने का अच्छा मौका है।
बता दें, संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और साल 2022 की पहली फिल्म है, जो 100 करोड़ क्लब में पहुंची हो। इस फिल्म में गंगूबाई के टाइटल रोल के लिए आलिया को काफी तारीफें भी मिली थीं। अब गंगूबाई काठियावाड़ी नेटफ्लिक्स पर 26 अप्रैल को स्ट्रीम की जा रही है। प्लेटफॉर्म ने बुधवार को यह सूचना सोशल मीडिया के जरिए दी।


गंगूबाई काठियावाड़ी, आलिया और संजय लीला भंसाली की पहली फिल्म है। गंगूबाई काठियावाड़ी पीरियड फिल्म है, जिसकी कहानी साठ-सत्तर के दौर में दिखायी गयी है। फिल्म एस हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वींस ऑफ मुंबई के एक चैप्टर से ली गयी है।


अजय देवगन ने फिल्में उस जमाने के अंडरवर्ल्ड डॉन पर आधारित है, जिन्होंने गंगूबाई का दबदबा कायम करने में मदद की थी। फिल्म में शांतनु माहेश्वरी और हुमा कुरैशी ने अहम किरदार निभाये हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी को रिलीज से पहले कानूनी अड़चनो का सामना भी करना पड़ा था।